meta content='width=device-width, initial-scale=1' name='viewport'/> Bugatti Starts Delivering The Divo – A Chiron Developed To Carve Corners|बुगाटी ने Delivering करना शुरू कर दिया - एक चिरोन कॉर्नर्स को विकसित करने के लिए - Hindi Information By Nj -->
Bugatti Starts Delivering The Divo – A Chiron Developed To Carve Corners|बुगाटी ने Delivering करना शुरू कर दिया - एक चिरोन कॉर्नर्स को विकसित करने के लिए

Bugatti Starts Delivering The Divo – A Chiron Developed To Carve Corners|बुगाटी ने Delivering करना शुरू कर दिया - एक चिरोन कॉर्नर्स को विकसित करने के लिए

Bugatti Starts Delivering The Divo – A Chiron Developed To Carve Corners|बुगाटी ने Delivering करना शुरू कर दिया - एक चिरोन कॉर्नर्स को विकसित करने के लिए



 बुगाटी पर लोगों का ध्यान केंद्रित है जबकि उनका प्राथमिक इरादा है, ठीक है, आपने इसे सही माना, दुनिया में सबसे तेज उत्पादन कार बना।  आप सोच सकते हैं कि चिरोन अपने दृष्टिकोण से अपमानजनक था क्योंकि यह एक इंजन के एक राक्षस को पैक करता था और कुछ गंभीर अविश्वसनीय गति से टकराने में सक्षम था, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि आप डिवो में नहीं आते।  जबकि बुगाटी चिरोन का फोकस दुनिया की सबसे तेज कार है और एक भव्य टूरर के रूप में सामने आता है, डिवो एक अंतिम कोने का कार्वर है, जो केवल एक ही उद्देश्य के साथ बनाया गया है, जो पृथ्वी को चकनाचूर करने वाली गति को ले जाते हुए कोनों को नष्ट कर देता है।  बुगाटी ने कहा है कि वे $ 6 मिलियन हाइपरकार की डिलीवरी शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

 चिरोन की नींव पर निर्मित, डिवो और भी अधिक अनन्य है जिसमें सिर्फ 40 इकाइयाँ हैं।  हम कभी भी एक नहीं हो सकते, क्योंकि Divo की सभी इकाइयाँ वर्तमान Chiron मालिकों की होंगी।  ऐसा नहीं है कि हमारे पास इसके मालिक होने का मौका था!  तो एक व्यक्ति जिसके पास दोनों हैं, वह स्ट्रेट्स पर सबसे तेज़ आदमी बनने जा रहा है और जब यह ट्विस्ट की बात आती है, तो हो सकता है कि वह प्रतियोगिता को पूरी तरह से नष्ट करने के लिए डिवो में बदल जाए।


 यह हुड के तहत एक ही 1,479bhp क्वाड-टर्बो W16 इंजन का उपयोग करता है, लेकिन एक अलग बॉडीवर्क का उपयोग करता है।  डिवो हल्का, कठोर और दाएं मुड़ने पर अधिक केंद्रित है।  यह बुगाटी में इंजीनियरों द्वारा पिछले दो वर्षों से ठीक-ठाक किया जा रहा है और वे इसकी सीमित शीर्ष गति 236mph तक की गति पर 5,000 किमी से अधिक परीक्षण कर रहे हैं।


 तो चिरोन के ऊपर इसके क्या बदलाव हैं?  चिरोन की तुलना में इसने 35 किलोग्राम अतिरिक्त वजन को कम कर दिया है और इसमें स्टिफफर सस्पेंशन सेटअप है।  इसमें अधिक कैमर और "अधिक फ्रंट-ओरिएंटेड सेटअप" भी है।  चेसिस टेस्टिंग एंड एप्लिकेशन के कंपनी के प्रमुख लार्स फिशर कहते हैं, "यह चिरोन से ड्राइव करने के लिए पूरी तरह से अलग है।  यह विशेष रूप से स्पष्ट है जब सड़कों पर बहुत झुकता है।  अधिक सटीक स्टीयरिंग और अधिक से अधिक डाउनफोर्स के साथ, डिवो कोनों के माध्यम से और भी तेजी से और अधिक अनुमानित रूप से चलाती है। ”


 टीम ने चिरोन की तुलना में कार से 77 पाउंड चूसने के तरीके खोजे, कार को जमीन से चिपकाने के लिए 1,000 पाउंड से अधिक डाउनफोर्स को जोड़ा और कार के लिए अधिक शीतलन क्षमता को इंजीनियर किया।  लैप टाइमिंग में भी सभी कड़ी मेहनत दिखाती है क्योंकि डिवो, चेरो के नॉर्डो के 6.2 किमी के हैंडलिंग सर्किट के आसपास की तुलना में पूरी तरह से 8 सेकंड तेज है।


 बुगाटी किसी भी तरह हर बार खुद को मात देने का प्रबंधन करता है।  उनके पास पहले से ही चिरौंजी था और अब वे अपने पोर्टफोलियो में डिवो हैं जो एक कोने से बाहर निकलते हुए नरक से बाहर बल्ले की तरह जाएगा।  ओह और क्या हमने आपको बताया?  Divo की सभी 40 इकाइयाँ पहले ही बिक चुकी हैं!

0 Response to "Bugatti Starts Delivering The Divo – A Chiron Developed To Carve Corners|बुगाटी ने Delivering करना शुरू कर दिया - एक चिरोन कॉर्नर्स को विकसित करने के लिए"

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comments box.

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel