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As Instagram tests IGTV ads, it will need to get influencers on board

As Instagram tests IGTV ads, it will need to get influencers on board

As Instagram tests IGTV ads, it will need to get influencers on board
जैसा कि इंस्टाग्राम IGTV विज्ञापनों का परीक्षण करता है, उसे बोर्ड पर प्रभावकों को लाने की आवश्यकता होगी

As Instagram tests IGTV ads, it will need to get influencers on board

पहले आईजीटीवी को लॉन्च करने के दो साल बाद, इंस्टाग्राम में अब विज्ञापनदाताओं को विज्ञापनों के साथ इस पर अपनी सामग्री का मुद्रीकरण करने की योजना है।  लेकिन प्रभावित करने वाले कुछ इस बात से सावधान हैं कि यह कैसे उन्हें अपने दर्शकों को बढ़ाने और पैसा बनाने में मदद करेगा।
पिछले हफ्ते इंस्टाग्राम ने पुष्टि की कि उसने इंस्टाग्राम पार्टनर प्रोग्राम का एक आंतरिक प्रोटोटाइप बनाया है जो रचनाकारों को अपने यूएसए वीडियो पर दिखाए गए विज्ञापनों से पैसा बनाने की अनुमति देगा।  कार्यक्रम के बारे में विवरण बहुत कम हैं।  फेसबुक के एक प्रवक्ता ने कहा, “हम रचनाकारों को IGTV के साथ मुद्रीकरण में मदद करने के तरीके तलाशते रहते हैं।  अब हमारे पास साझा करने के लिए अधिक विवरण नहीं हैं, लेकिन जैसा कि वे आगे विकसित करेंगे।

मुद्रीकरण "मुझे एक प्रकार का परेशान करता है", एडम ग्रॉफ़मैन ने कहा, एक यात्रा-केंद्रित प्रकाशक और निर्माता, जिनके ब्लॉग को ट्रैवल्स ऑफ़ एडम कहा जाता है।  उन्होंने फेसबुक को वीडियो के लिए कुख्यात धुरी की याद दिलाई जिसके कारण प्रकाशकों ने वीडियो में भारी निवेश किया, केवल 2018 में फेसबुक द्वारा अपना एल्गोरिथ्म बदलने के बाद उनके विज्ञापन राजस्व का पता लगाने के लिए।
"विज्ञापनों से पेनी बनाने के लिए वीडियो को पिवट करने के लिए कहा जा रहा है?  मैंने कहा कि मैं सभी में गोता लगाने के लिए अनिच्छुक हो सकता हूं। वीडियो की बात करने के लिए धुरी एक आपदा थी, "उन्होंने कहा।

ग्रॉफ़मैन ने कहा, "हर विज्ञापनदाता यह संकेत देता है कि वे" वीडियो चाहते हैं "प्रभावितों और रचनाकारों से" लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि "वीडियो" अभी भी एक बुलबुला है और मुझे नहीं पता कि मुझे विश्वास है कि "नियमित रूप से रचनाकारों की दरों का भुगतान करने के लिए प्लेटफ़ॉर्म जो प्रयास के लायक हैं  ।

इससे पहले कि वह IGTV के मुद्रीकरण की योजना को औपचारिक रूप दे, इंस्टाग्राम को ग्रॉफमैन जैसे रचनाकारों को पहले IGTV पर सामग्री के उत्पादन में निवेश करने के लिए राजी करना होगा।  YouTube की मजबूत पेशकश की तुलना में IGTV पर डेटा और अंतर्दृष्टि की एक सामान्य कमी ग्रोफमैन की IGTV का उपयोग करने में पूरी तरह से निवेश करने की अनिच्छा का एक बड़ा कारण है।  जब तक वह आश्वस्त नहीं हो जाता, तब तक ग्रॉफमैन ने कहा कि वह अपने वीडियो दृष्टिकोण में प्लेटफ़ॉर्म एग्नॉस्टिक रहेगा और पहले अपने स्वयं के प्लेटफ़ॉर्म के लिए उत्पादन सामग्री को प्राथमिकता देगा।

रचनाकारों के लिए IGTV के मुद्रीकरण ने जरूरी तौर पर डौक्स फेयरी की वीडियो रणनीति या उसके द्वारा बनाई जाने वाली सामग्री के प्रकार को नहीं बदला, लेकिन उसने कहा कि इससे उसे वीडियो उत्पादन के लिए "अधिक समय समर्पित" करने का प्रोत्साहन मिलेगा।  सौंदर्य और जीवन शैली का प्रभाव विशेष रूप से आईजीटीवी के साथ-साथ YouTube के लिए मूल सामग्री बनाता है;  उसने कहा कि उम्मीद है कि IGTV YouTube के समान एक विज्ञापन-राजस्व शेयर मॉडल पेश करेगा।

ElaVegan के निर्माता मीशाएला वैस ने कहा कि वह चाहती हैं कि IGTV रचनाकारों को छोटे रूप और लंबे समय तक फॉर्म-दोनों वीडियो का मुद्रीकरण करने की अनुमति दे, न कि कम से कम तीन मिनट लंबे।  जबकि वह अपना अधिकांश पैसा ElaVegan.com पर विज्ञापनों से कमाती है, वह इस अवसर पर Instagram पर प्रायोजित सामग्री पोस्ट करती है।

न्यूनतम वीडियो जो विमुद्रीकृत किया जा सकता है, उसके लिए इंस्टाग्राम सेट करता है, यह महत्वपूर्ण होगा क्योंकि IGTV अन्य शॉर्ट-फॉर्म वीडियो प्लेटफॉर्म जैसे कि टिकटोक जैसे रचनाकारों के समय और निवेश के लिए प्रतिस्पर्धा करता है।  TikTok को अभी तक रचनाकारों के लिए मुद्रीकृत नहीं किया गया है, लेकिन IGTV की तरह, यह ऐसा करने की दिशा में काम कर रहा है।  यदि रचनाकार केवल 15 से 20 सेकंड लंबे वीडियो का निर्माण करके और इसे टिक्कॉक पर पोस्ट करके समान या अधिक धन कमा सकते हैं, तो उन्हें आईजीटीवी पर साझा करने के लिए तीन मिनट या उससे अधिक समय का वीडियो बनाने में अधिक समय बिताने के लिए कम प्रोत्साहन मिलता है।

बहुत से लोगों को संदेह है कि IGTV कार्यक्रम का प्रोटोटाइप इसी तरह हो सकता है कि रचनाकार फेसबुक वॉच से पैसा कैसे कमा सकते हैं।  यह इन-स्ट्रीम विज्ञापनों से एक राजस्व हिस्सेदारी को बढ़ाता है जो तीन मिनट या उससे अधिक समय के वीडियो पर दिखाए जाते हैं, और विज्ञापन मिड-रोल शुरू होते हैं।
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इंस्टाग्राम को दर्शकों के लिए आईजीटीवी को और अधिक देखने की मंज़िल बनाना होगा, जिस तरह मूल कंपनी फेसबुक फेसबुक वॉच के साथ करने की कोशिश कर रही है।  पिछले महीने इंस्टाग्राम ने अपने मुख्य ऐप इंटरफेस से IGTV आइकन को हटा दिया;  फेसबुक के एक प्रवक्ता ने स्वीकार किया कि "बहुत कम" लोग IGTV आइकन पर क्लिक कर रहे थे जो पहले Instagram की होम स्क्रीन पर दिखाई देता था।

लाइफस्टाइल प्रभावित ब्रुक माइकियो ने कहा, "आईजीटीवी को अंतरिक्ष में खड़े होने के लिए खुद को यूट्यूब और टिकटॉक से अलग करना सीखना होगा।"  "यदि वे बिना किसी वास्तविक विभेदी अवधारणा वाले एक वीडियो प्लेटफॉर्म के रूप में सेवा करने के दृष्टिकोण के साथ जारी रखते हैं, तो मुझे लगता है कि वे उन अन्य अनुप्रयोगों की मात्रा में खो जाएंगे जो उपयोगकर्ताओं के पास हैं।"
हालाँकि, कुछ खरीदार अपने ग्राहकों को उपभोक्ताओं तक पहुँचाने में IGTV की संभावनाओं के बारे में आशान्वित हैं।  फॉरवर्डपीएमएक्स के सामाजिक और सामग्री के वीपीआई, टोनी बॉक्स ने कहा, जबकि उसके ग्राहकों ने फेसबुक वॉच पर बहुत कम ध्यान दिया है और हालांकि आईजीटीवी ने "कर्षण हासिल करने के लिए कठिन संघर्ष किया है", इंस्टाग्राम के युवा दर्शक फेसबुक आईजी के विज्ञापनदाताओं के लिए अधिक आकर्षक हैं।

RPA Advertising के डिजिटल स्ट्रेटेजी डायरेक्टर माइक डोसेट ने लिखा है, "IGTV को बाजार में उतनी सफलता नहीं मिली है, जितनी कि [इंस्टाग्राम से] अन्य उत्पाद एक्सटेंशनों में है, लेकिन इसका कोई मतलब नहीं है।"  उन्होंने कहा कि इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं को अपने डिफ़ॉल्ट फीड से IGTV सामग्री के लिए निर्देशित करने से IGTV दर्शकों की संख्या बढ़ी है।

खरीदारों और रचनाकारों के पास IGTV के लिए कुछ सुझाव भी थे कि यह विशिष्ट प्रारूपों और प्लेसमेंट के लिए विज्ञापन अनुभव को कैसे बेहतर बना सकता है।  Miccio ने लिखा कि वह लंबे विज्ञापनों के लिए बैनर विज्ञापन और इन-वीडियो वीडियो देखना चाहती है (जो लगभग 15 सेकंड के हैं)।  उन्होंने कहा कि उन्हें मध्य-रोल वाले विज्ञापन पसंद हैं क्योंकि "वे दर्शकों को घेरे रहते हैं।"

पीएमजी के निदेशक सोशल मीडिया, कार्ली कार्सन, हालांकि, मिड-रोल विज्ञापनों के प्रशंसक नहीं हैं।  "हमें उम्मीद है कि वे मिड-रोल विज्ञापनों से बचते हैं, क्योंकि वे उपयोगकर्ताओं को एक उप-अनुभव प्रदान करते हैं," उसने कहा।

बॉक्स ने कहा कि वह IGTV पर प्रदर्शित होने वाले किसी भी विज्ञापन को "सहज-इन-ऐप खरीदारी अनुभव" पर देखना चाहती है, जो उपयोगकर्ता के अनुभव को कम नहीं करता है - और शायद लोगों को YouTube पर विज्ञापनों को छोड़ने का एक तरीका है।

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